breaking IPL 2024: नई दिल्ली: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को चार रन से हराया!

खबर शेयर करें -

DC vs GT IPL Live Score: Delhi Capitals vs Gujarat Titans Match Scorecard Updates

नई दिल्ली विशेष संवाददाता  आईपीएल 2024 के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना गुजरात टाइटंस से था। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमें जब पिछली बार भिड़ी थीं तो दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से हराया था। आज के मैच में भी दिल्ली ने ही जीत हासिल की। हालांकि, दोनों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला।

दिल्ली ने गुजरात को हराया

आईपीएल 2024 के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 224 रन बनाए थे। कप्तान ऋषभ पंत ने 43 गेंद में नाबाद 88 रन और अक्षर पटेल ने 66 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर की समाप्त के बाद आठ विकेट पर 220 रन ही बना सकी। डेविड मिलर ने 23 गेंद में 55 रन और साई सुदर्शन ने 39 गेंद में 65 रन की पारी खेली। यह गुजरात की दिल्ली के खिलाफ लगातार दूसरी हार है। इससे पहले अहमदाबाद में भी दिल्ली ने गुजरात के खिलाफ छह विकेट से जीत हासिल की थी। 

इस जीत के साथ दिल्ली की टीम अंक तालिका में आठ अंक लेकर सातवें स्थान पर आ गई है। उसने नौ मैचों में से चार में जीत हासिल की है। वहीं, गुजरात की टीम सातवें से आठवें स्थान पर लुढ़क गई है। उसने भी नौ में से पांच मैच गंवाए हैं और उसके भी आठ अंक हैं। हालांकि, नेट रन रेट में गुजरात की टीम दिल्ली से पीछे है। दिल्ली का अगला मैच 27 अप्रैल को मुंबई इंडियंस से दिल्ली में ही है। वहीं, गुजरात की टीम अपना अगला मैच 28 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अहमदाबाद में खेलेगी।

DC vs GT Live: मिलर आउट

गुजरात को 181 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। मिलर 23 गेंद में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मुकेश ने रसिख के हाथों कैच कराया। 18 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर सात विकेट पर 188 रन है। गुजरात को 12 गेंद में 37 रन की जरूरत है।

DC vs GT Live: मिलर का अर्धशतक

गुजरात ने 17 ओवर में छह विकेट गंवाकर 176 रन बना लिए हैं। फिलहाल डेविड मिलर और राशिद खान क्रीज पर हैं। मिलर ने 21 गेंद पर आईपीएल करियर का 13वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने एनरिक नॉर्त्जे के 17वें ओवर में तीन छक्के और एक चौका समेत 24 रन बटोरे। गुजरात को 18 गेंद में 49 रन की जरूरत है।

DC vs GT Live: गुजरात को छठा झटका

गुजरात को 16वें ओवर में 152 के स्कोर पर छठा झटका लगा। कुलदीप यादव ने राहुल तेवतिया को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। वह चार रन बना सके। गुजरात को अब 24 गेंद में 73 रन की जरूरत है। फिलहाल डेविड मिलर और राशिद खान क्रीज पर हैं। 

DC vs GT Live: गुजरात को पांचवां झटका

गुजरात को 15वें ओवर में 139 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। रसिख डार सलाम ने साई सुदर्शन को आउट करने के बाद शाहरुख खान को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। शाहरुख आठ रन बना सके। फिलहाल डेविड मिलर और राहुल तेवतिया क्रीज पर हैं। गुजरात को 30 गेंद में 78 रन की जरूरत है।

DC vs GT Live: गुजरात को चौथा झटका

गुजरात टाइटंस को 13वें ओवर में 121 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। साई सुदर्शन ने 39 गेंद में सात चौके और दो छक्के की मदद से 65 रन की पारी खेली। उन्हें 17 के स्कोर पर जीवनदान मिला था। तब रसिख डार सलाम की गेंद पर अक्षर ने कैच छोड़ा था। अब जब साई आउट हुए तो रसिख ही गेंदबाजी कर रहे थे और अक्षर ने ही कैच लिया। फिलहाल शाहरुख खान और डेविड मिलर क्रीज पर हैं। गुजरात को 42 गेंद में 98 रन की जरूरत है।

DC vs GT Live: गुजरात को तीसरा झटका

गुजरात की पारी लड़खड़ा गई है। उन्होंने दो ओवर में दो विकेट गंवा दिए हैं। पारी के 10वें ओवर में ऋद्धिमान साहा आउट हुए थे। 11वें ओवर में अक्षर ने अजमतुल्लाह ओमरजई को जेक फ्रेजर के हाथों कैच कराया। वह एक रन बना सके। फिलहाल साई सुदर्शन 59 रन और डेविड मिलर दो रन बनाकर क्रीज पर हैं। सुदर्शन ने 29 गेंद में आईपीएल करियर का पांचवां अर्धशतक लगाया। गुजरात को 54 गेंद पर 116 रन की जरूरत है। 

DC vs GT Live: गुजरात को दूसरा झटका

गुजरात को 95 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। ऋद्धिमान साहा 25 गेंद में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कुलदीप ने अक्षर के हाथों कैच कराया। अक्षर ने साई सुदर्शन के छूटे कैच की भरपाई करते हुए साहा का बेहतरीन कैच लपका। 10 ओवर के बाद गुजरात ने दो विकेट पर 98 रन बना लिए हैं। फिलहाल साई सुदर्शन और अजमतुल्लाह ओमरजई क्रीज पर हैं।

DC vs GT Live: साई-साहा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी

आठ ओवर के बाद गुजरात ने एक विकेट गंवाकर 79 रन बना लिए हैं। फिलहाल उन्हें 72 गेंद में 146 रन की जरूरत है। साई सुदर्शन 34 रन और ऋद्धिमान साहा 37 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। गुजरात को एकमात्र झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। उन्हें नॉर्त्जे ने आउट किया था।

DC vs GT Live: सुदर्शन को जीवनदान

गुजरात की पारी के पांचवें ओवर में साई सुदर्शन को जीवनदान मिला। रसिख डार सलाम के ओवर में पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल ने मिड ऑन पर सुदर्शन का आसान कैच छोड़ा। तब सुदर्शन 17 रन बनाकर खेल रहे थे। पांच ओवर के बाद गुजरात ने एक विकेट गंवाकर 60 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल आउट हो चुके हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad